एशियन गेम्स 2023: भारतीय निशानेबाजों ने एक और पदक जीता, प्रीति ने बॉक्सिंग में पदक पक्का किया

284

हांग्जो में 19वें एशियाई खेलों में भारत ने 7 वे दिन तक 33 पदक जीते हैं। भारत के सरबजोत सिंह, दिव्या टीएस ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम फाइनल में रजत पदक जीता।

Asian Games

एशियन गेम्स 2023 Day 7:

भारत ने शनिवार को हांगझू में चल रहे एशियाई खेल 2023 के सातवें दिन निशानेबाजी में कड़े मुकाबले में रजत पदक हासिल किया। भारत के सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम फाइनल में चीन के खिलाफ करीबी हार का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप एक रोमांचक मुकाबला चीनी टीम के पक्ष में 14-16 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

ट्रैक खेलो पर, मुरली श्रीशंकर ने पुरुषों की लंबी कूद फाइनल के लिए सफलतापूर्वक क्वालीफाई किया, जबकि ज्योति याराजी नित्या रामराज महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ फाइनल में आगे बढ़ीं।

महिला गोल्फ में, अदिति अशोक ने शानदार प्रदर्शन किया और व्यक्तिगत राउंड 3 में स्टैंडिंग में शीर्ष पर रहकर दिन का समापन किया। महिला टीम गोल्फ राउंड 3 में भी भारत ने अपना दबदबा बनाया और दिन का समापन शानदार तरीके से किया।

आगे होने वाले खेलो में, भारत पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण संघर्षों के लिए तैयारी कर रहा है। दोनों देशों की पुरुष स्क्वैश टीमें उत्सुकता से प्रतीक्षित फाइनल में स्वर्ण के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

बाद में दिन में, भारत और पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीमें आपस में भिड़ेंगी, एक ऐसा मैच जो सेमीफाइनलिस्ट का निर्धारण कर सकता है।

बैडमिंटन में भारतीय पुरुष टीम को सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच, मुक्केबाजी में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने महिलाओं के 75 किग्रा क्वार्टर फाइनल में अपने अभियान की शुरुआत की।

एक अन्य ओलंपिक पदक विजेता, मीराबाई चानू, एशियाई खेलों में अपना पहला पदक सुरक्षित करने के प्रयास में, महिलाओं के 49 किग्रा भारोत्तोलन के क्षेत्र में कदम रख रही हैं।

टेनिस कोर्ट पर, रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले मिश्रित युगल फाइनल में चीनी ताइपे के लियांग एन-शुओ और हुआंग त्सुंग-हाओ से भिड़ेंगे।

30 सितंबर तक, भारत ने एशियाई खेल 2023 में कुल 34 पदक अर्जित किए हैं, जिसमें आठ स्वर्ण, 13 रजत और 13 कांस्य पदक शामिल हैं।

वर्तमान में, चीन 105 स्वर्ण और 204 कुल पदकों के साथ उल्लेखनीय प्रदर्शन सभी खेलो में दिखाते हुए शीर्ष स्थान पर है।

गिनती में साथ एशियाई खेलों 2023 के लिए समग्र पदक तालिका में जापान (27) दूसरे स्थान और कोरिया गणराज्य (26) तिसरे स्थान को पर है।

Also Read | एशियाई खेल 2023: भारत के पदक विजेताओं की सूची

मेडल टैली के नवीनतम अपडेट के लिए